Dark Mode
नाटक करना आता है तो चीन में तैयार है मंकी किंग की गजब नौकरी

नाटक करना आता है तो चीन में तैयार है मंकी किंग की गजब नौकरी

हांगकांग। य‎‎दि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं, और आपको नाटक करना आता है तो चीन में मंकी किंग के ‎लिए आपकी नौकरी पक्की हो जाएगी। हालां‎कि इसके ‎लिए कलाबाज होने, अलौकिक शक्तियां होने या बादलों पर सवारी करने की क्षमता नहीं चा‎हिए। 

इस नौकरी के ‎लिए आपको बस मंकी किंग की चीनी किंवदंती का प्रशंसक होना चाहिए और अपने रास्ते में मिलने वाले ढेर सारे मुफ्त केले खाने में सक्षम होना चाहिए। इसके आलावा आप बंदर के रूप में नकल उतारने को तैयार हो सकते हों। एक रिपोर्ट के अनुसार अगर आपको नौकरी के लिए यह शर्तें आदर्श लग रही हैं तो आप संभवतः उत्तरी चीन के हेबेई प्रांत में वुजिशान दर्शनीय क्षेत्र में अपना बायोडेटा भेज सकते हैं। जानकारी के अनुसार यहां का पर्यटन स्थल पौराणिक चीनी चरित्र के रूप में तैयार होने के लिए किसी को नियुक्त करना चाहता है। साथ ही सही उम्मीदवार को पर्यटन स्थल प्रति माह 842 (70000 रुपये) का भुगतान करने के लिए भी तैयार है। बदले में नौकरी करने वाले को एक पहाड़ के नीचे एक गुफा में रहना होगा। बता दें ‎कि मंकी किंग की चीनी किंवदंती की चीन में लोकप्रियता पश्चिम में ग्रिम्स की परियों की कहानियों की तुलना में है। इसने अनगिनत बच्चों की कल्पनाओं को फिल्मों और टेलीविजन कार्यक्रम को में शा‎मिल किया है।

मंकी किंग की कहानी एक पत्थर से पैदा हुए बंदर सन वुकोंग की है, जो एक ताओवादी मार्शल कलाकार से अलौकिक शक्तियां प्राप्त करता है। वह एक योद्धा की तरह लड़ता है, एक सुनहरी जादुई छड़ी रखता है और बादलों पर घूमता है। वह भारत में बौद्ध सूत्र प्राप्त करने के लिए पवित्र भिक्षु तांग सानज़ांग की ‘पश्चिम की यात्रा’ पर उसके साथ जाता है। हालांकि, वुज़िशान दर्शनीय क्षेत्र में भाग्यशाली नौकरी के उम्मीदवार को वहीं रहना होगा। सोशल मीडिया पर प्रसारित क्लिप के अनुसार, नौकरी के कर्तव्यों के लिए उन्हें बंदर का मुखौटा और पोशाक पहननी पड़ती है और पहाड़ के नीचे एक गुफा में छिपना पड़ता है। इसके ‎लिए कोई शैक्षणिक आवश्यकताएं नहीं हैं। मुख्य आवश्यकताओं में सन वुकोंग के प्रति जुनून, अभिनय के लिए एक निश्चित प्रतिभा और पर्यटकों के साथ बातचीत करने के लिए जीवंत, हंसमुख, सुलभ होने की क्षमता चा‎हिए।

Comment / Reply From

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!