Dark Mode
Punjabi gangster Sukha Dunake की कनाडा में हत्या, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी

Punjabi gangster Sukha Dunake की कनाडा में हत्या, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी

  • गैंग ने फैसबुक पोस्ट में जारी ‎‎किया बयान, उसके ‎किए गए पापों की सजा उसे ‎मिली


ओटावा। पंजाबी गैंगस्टर सुखदूल सिंह गिल उर्फ सुक्खा दुनेके की कनाडा में हत्या होने की खबर आ रही है। बता दें ‎कि खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का मामला अभी ठंडा हुआ नहीं ‎कि अब दूसरी बड़ी वारदात सामने आई। खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के आतंकी निज्जर के कत्ल के बाद सुक्खा दुनेके की हत्या की बात सामने आई है। हालांकि अभी कनाडा पुलिस ने इस खबर की पुष्टि नहीं की है। जानकारी के अनुसार, सुक्खा दुनेके की कनाडा के विनीपिग में गोलियां मार कर हत्या की गई हैं। बता दें कि सुक्खा 41 आतंकियों व गैंगस्टरों की सूची में शामिल था, जिसे एनआईए ने भी जारी किया था।

कनाड़ा में हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद यह दूसरी बड़ी वारदात है। ‎जिसकी जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। इस गैंग ने फेसबुक पोस्ट के जरिए यह जानकारी देते हुए लिखा है, हां जी सत श्री अकाल, राम राम.ये सुक्खा दुनिके के बंबिहा ग्रुप का जो इंचार्ज बना फिरता था उसका मर्डर हुआ है कनाडा के विनिपेग सिटी में. उसकी जिम्मेदारी लारेंस बिश्नोई ग्रुप लेता है। इस नशेड़ी और सिर्फ अपने नशे को पूरा करने के लिए पैसों के लिए उसने बहुत घर उजाड़े थे। हमारे भाई गुरलाल बराड़, विक्की मिद्दुखेड़ा के मर्डर में इसने बाहर बैठकर सबकुछ किया। संदीप नंगल अंबिया का मर्डर भी इसने करवाया था पर अब इसके किए हुए पापों की सजा उसे मिल गई है।


जानकारी के अनुसार सुक्खा दुनेके पुत्र गुरनैब सिंह पंजाब से साल 2017 में जाली पासपोर्ट तैयार करवाकर कनाडा फरार हुआ था। वह पंजाब के मोगा के गांव दुनेके कलां का रहने वाला था। गैंगस्टर सुक्खा दुन्नेके भारत के ए कैटेगरी गैंगस्टर में शामिल था। कनाडा जाने से पहले वह मोगा डीसी कार्यालय में काम करता था। उसने 2017 में पुलिस की मदद से जाली दस्तावेज बनाए जिसके बाद पुलिस क्लियरेंस सर्टिफिकेट हासिल किया और फिर वह कनाडा भाग गया था। तब उसके खिलाफ सात आपराधिक मामले लंबित थे। ये सभी मामले स्थानीय गिरोह की गतिविधियों से जुड़े थे। गौरतलब है कि इसी साल 18 जून को खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।


कनाडा के सरे स्थित एक गुरुद्वारे के पार्किंग स्पेस के नजदीक दो नकाबपोश बंदूकधारियों ने निज्जर को गोली मार दी थी। उसकी हत्या के बाद कनाडा, लंदन और अमेरिका सहित कई जगहों पर खालिस्तानी समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किए और भारत विरोधी नारे लगाए वहीं हाल ही में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भी निज्जर की हत्या के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया। जिसके बाद भारत-कनाडा रिश्तों में तल्खी और बढ़ गई।कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने आरोप लगाया कि कनाडाई सुरक्षा एजेंसियों के पास भारत सरकार के एजेंटों की संभावित संलिप्तता के विश्वसनीय सबूत हैं।

Comment / Reply From

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!