Dark Mode
केन्द्रीय रक्षा मंत्री Rajnath Singh ने मध्यप्रदेश के रीवा और सतना में जनसभाओं  को किया संबोधित

केन्द्रीय रक्षा मंत्री Rajnath Singh ने मध्यप्रदेश के रीवा और सतना में जनसभाओं को किया संबोधित

रीवा/सतना। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज बृहस्पतिवार को मध्यप्रदेश के रीवा और सतना में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया। सिंह ने कहा कि भाजपा सत्ता में रहे या न रहे, लेकिन हिंदुस्तान की धरती पर नारी शक्ति को अपमानित नहीं होने देगा। पिछले 10 वर्षों में भाजपा शासनकाल में हुए जन कल्याण और विकास कार्यों को जारी रखने के लिए देश की जनता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को एकबार फिर से 400 सीटों के साथ प्रधानमंत्री बनाएगी। इस अवसर पर मध्य प्रदेश उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला, प्रदेश चुनाव प्रभारी रामलाल रौतेल, रीवा जिला अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह, सतना जिला अध्यक्ष  सतीश शर्मा, रीवा सांसद और लोकसभा प्रत्याशी जनार्दन मिश्र, सतना सांसद और लोकसभा प्रत्याशी गणेश सिंह सहित लाखों लोग उपस्थित रहें।


गत मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों का उल्लेख करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि लोग कहते थे लंबे समय से मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार है, लेकिन विधानसभा चुनावों में सरकार बनना मुश्किल है, लेकिन मध्यप्रदेश की सार्वजनिक सभाओं को संबोधित करने के बाद मुझे यह विश्वास हो गया था कि मध्यप्रदेश में भारी बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी और मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार बनी। राजनाथ सिंह ने कहा कि 2003 से पहले मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य के रूप में जाना जाता था, लेकिन माननीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने इसे विकसित राज्य बनाया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने किसानों के हित में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं, मोदी सरकार ने करीब सवा लाख करोड़ रुपये खर्च कर किसानों के लिए लगभग 700 अनाज भंडारण की व्यवस्था की, जिससे किसानों को अपना अनाज लंबे समय तक सुरक्षित रखने में सहायता मिली है। केंद्र सरकार की योजनाओं से आज देश के सभी वर्गों के लोग लाभान्वित हो रहे हैं , किसानों को सहायता के लिए जो राशि मिलती है उसपर भी कांग्रेस प्रश्न उठती है। भारत के प्रति अन्य देशों की धारणा बदल गई हैं, 25 से 30 वर्षों में भारत विश्व की महाशक्ति बन जाएगा।


राजनाथ सिंह ने अमेरिकी राजदूत गार्सेटी के बयान का उल्लेख करते हुए कहा, अमेरिकी राजदूत गार्सेटी ने बताया था कि यदि कोई देश भविष्य के लिए संभावनाएं तलाशना चाहता है, तो वह भारत आ सकता है, अब पूरा विश्व भारत के प्रति यही दृष्टिकोण रखता है। केन्द्रीय रक्षा मंत्री ने कहा कि भाजपा अपना घोषणा पत्र विचार-विमर्श कर तैयार करती है ताकि जो संकल्प लिए जा रहे हैं वो पूरे भी किए जाएं। 1984 से भाजपा अपने घोषणा पत्र में कहती थी कि दोनों सदनों में बहुमत मिलने के बाद भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा। जनता ने संसद के दोनों सदनों में भाजपा को बहुमत दिया और आज अयोध्या की धरती पर भव्य राम मंदिर बनकर तैयार है। प्रभु श्री राम अपनी झोपड़ी से निकलकर भव्य महल में प्रवेश कर चुके हैं, भारत में राम राज्य आने का यह शुभ संकेत है। भाजपा ने अपने धारा 370 को समाप्त करने के वादे को भी पूर्ण किया। भारतीय जनता पार्टी धर्म के नाम पर कोई भेदभाव नहीं करती, तीन तलाक समाप्त कर भाजपा सरकार ने देश की महिलाओं को समान अधिकार देने का कार्य किया है। भाजपा सत्ता में रहे या न रहे लेकिन हिंदुस्तान की धरती पर नारी शक्ति को अपमानित नहीं होने दिया जाएगा। राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार में भारत के 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले हैं, गरीबों को प्रतिमाह निःशुल्क राशन दिया जा रहा है जो 2029 तक दिया जाएगा, माताओं-बहनों को निःशुल्क गैस सिलेंडर दिए गए हैं।


राजनाथ सिंह ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में आज भारत विश्व की 11 वें स्थान की अर्थव्यवस्था से 5वें स्थान पर आ गया है और 2027 तक भारत विश्व की तीसरी बड़ा आर्थिक शक्ति बन जाएगा। 2070 तक भारत सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनकर खड़ा रहेगा। आज विश्वभर में भारत का महत्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में तेजी से बढ़ रहा है। विपक्ष के शासनकाल में भारत को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उचित सम्मान नहीं मिलता था, लेकिन अब यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के सफल प्रयासों से अंतर्राष्ट्रीय पटल पर अन्य देश भारत को गंभीरता से सुनते है। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का ट्रैक रिकॉर्ड जनता के कार्यों के लिए सफल है। भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त सैनिकों को कतर की अदालत ने फांसी की सजा दी थी, परंतु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने कतर के राष्ट्रपति से संपर्क करके सभी 8 पूर्व सैनिकों को सुरक्षित भारत लाने की बात की। यह भारत की उत्कृष्टता का प्रतिबिम्ब है। रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी युद्धविराम करवाकर 22 हजार भारतीय छात्रों को युद्ध के बीच से सकुशल भारत लेकर आए थे।


केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पहले भारत रक्षा उपकरणों के मामले में दूसरे देशों पर आश्रित था, छोटा से छोटा उपकरण दूसरे देशों से आयात किया जाता था। आज भारत अपने देश में ही हेलिकॉप्टर, मिसाइल, टैंक और फाइटर प्लेन न सिर्फ बना रहा है बल्कि दुनिया के दूसरे देशों को निर्यात भी कर रहा है। विश्व के सभी देशों के राष्ट्राध्यक्ष आज कह रहे हैं, कि 21वीं सदी भारत की होने जा रही है। राजनाथ सिंह ने भारत के विकास में योगदान देने के लिए जनता से प्रत्याशी जनार्दन मिश्र को विजयी बनाकर देश में फिर से भाजपा को सशक्त बनाने के लिए अपना योगदान देने की अपील की।


प्रधानमंत्री जी ने पिछले दस वर्षों में गरीबों की जिंदगी में खुशहाली लाने का कार्य किया - राजेन्द्र शुक्ला
सतना और रीवा जिले में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने कहा कि आजादी के बाद देश में वर्षों तक शासन करने वाली कांग्रेस सरकार के समय में जनता को लगता था कि कोई भी सत्ता में आ जाए, गरीब जनता का कोई भला नहीं होने वाला है। लेकिन 2014 में नरेन्द्र मोदी जी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद पिछले दस वर्षों में गरीबों की जिंदगी में खुशहाली लाने का कार्य किया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के कार्यकाल में पीएम अवास योजना के तहत गरीबों को पक्के मकान, आयुष्मान योजना के तहत गरीबों को 5 लाख तक के मुफ्त इलाज दिया जा रहा है। शुक्ला ने कहा कि मध्यप्रदेश में वर्षों तक कांग्रेस की सरकार रही, लेकिन रीवा जिला और इस क्षेत्र में सिंचाई का रकबा बढ़ाने के लिए कोई कार्य बेहतर तरीके से नहीं किया गया। भाजपा सरकार ने रीवा जिले में सिंचाई का क्षेत्र बढ़ाने के लिए नहरों का जाल बिछाने का कार्य कर रही है। भाजपा सरकार रीवा और आसपास के जिलों में सड़कों का जाल बिछा दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के साथ अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण हुआ और भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा भी हो गई। पिछले दस वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने गरीबों के कल्याण के साथ विकास और जनहितैषी कार्य कार्य किए हैं कि जनता फिर से श्री मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजपा को वोट कर रही है।


जनसभा को रीवा में पार्टी प्रत्याशी जनार्दन मिश्रा एवं सतना में सांसद गणेश सिंह ने संबोधित किया। इस अवसर पर रीवा में पार्टी के प्रदेश महामंत्री रणवीर सिंह रावत, पार्टी प्रत्याशी गणेश सिंह, जनार्दन मिश्रा, गिरीश गौतम, डॉ. राजेन्द्र मिश्रा, डॉ. अजय सिंह, नागेन्द्र सिंह, रामलाल रौतेल सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। वहीं सतना में प्रदेश शासन की मंत्री श्रीमती प्रतिमा बागरी, जिलाध्यक्ष सतीश शर्मा, शशांक श्रीवास्तव, विधायक सुरेंद्र सिंह गहरवार, श्रीकांत चतुर्वेदी, पूर्व महापौर राजाराम त्रिपाठी, पूर्व विधायक शंकरलाल तिवारी, यादवेन्द्र सिंह उपस्थित रहे।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!