Dark Mode
पूर्व मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan गुना लोकसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया की नामांकन रैली में शामिल हुए और जनसभा को संबोधित किया

पूर्व मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan गुना लोकसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया की नामांकन रैली में शामिल हुए और जनसभा को संबोधित किया

मोदी जी के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण हो रहा है - शिवराज सिंह चौहान


भोपाल- पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मंगलवार को शिवपुरी में गुना से भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया की नामांकन रैली में प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा के साथ सम्मिलित हुए। रैली के बाद मुख्यमंत्री और शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में सिंधिया ने अपना नामांकन दाखिल किया। वहीं शिवराज सिंह चौहान ने शिवपुरी में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। पूर्व मुख्य मंत्री ने सभी को नवरात्रि की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, आज अष्टमी है, माँ के चरणों में प्रणाम। माँ महागौरी आप सभी पर कृपा की वर्षा करें, आपका मंगल हो, कल्याण हो। वहीं चौहान ने कहा कि, 16 अप्रैल मंगलवार के दिन सिंधिया जी ने नामांकन भरा है। 7 मई मतदान का दिन भी मंगलवार है और 4 जून, नतीजों का दिन भी मंगलवार ही है, यानी कि, गुना-शिवपुरी-अशोकनगर लोकसभा क्षेत्र का मंगल ही मंगल होना है। ज्योतिरादित्य सिंधिया विकास पुरूष और जन-कल्याण उनके जीवन का लक्ष्य है।


कांग्रेस ने भगवान राम का विरोध किया
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, मोदी का विरोध करते-करते कांग्रेस भगवान राम की विरोध करने लगी। 500 साल का संकल्प पूरा हो रहा था। भगवान श्रीराम की जन्मभूमि आयोध्या में राममंदिर का निर्माण हुआ और रामलला विराजमान हो रहे थे। हर घर पर भगवा पताकाएं लहरा रही थी, बहनें दीपक जला रही थी, पूरा देश खुशियां मना रहा था, लेकिन कांग्रेस खुश नहीं थी। प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण कांग्रेस को भी दिया गया लेकिन उन्होंने लिखित में ऑन रिकॉर्ड कहा कि, हम नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि, जब तक सूरज-चांद रहेगा तब तक लिखा रहेगा कि, कांग्रेस ने भगवान श्रीराम का विरोध किया था। कांग्रेस अब समाप्ति की ओर है।


कांग्रेस के नेता खुद नहीं जीत पाएंगे
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, कांग्रेस की सर्वोच्च नेत्री मैडम सोनिया गांधी जी ने रायबरेली से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। श्रीमती सोनिया गांधी चुनाव लड़ने की हिम्मत ही नहीं जुटा पाई, राज्यसभा में बैकडोर से एंट्री ले ली है। वहीं कांग्रेस के दूसरे बड़े नेता राहुल गांधी भी रणछोड़दास बन गए हैं, अमेठी छोड़कर वायनाड चले गए हैं। पूर्व मुख्यहमंत्री ने कहा कि, जो कांग्रेस का नेता खुद अपनी सीट से न जीत पाए वो कांग्रेस को क्या जीता पाएगा। कांग्रेस में अब कुछ बचा नहीं है, कांग्रेस से तो कई लोग चुनाव लड़ने के लिए ही तैयार नहीं थे। ऐसी कांग्रेस कभी भी जनता का भला नहीं कर सकती है।


बहन-बेटियां देवी का रूप
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, मेरे लिए बहनें देवी की मूर्तियां हैं और बेटियां साक्षात दुर्गा, लक्ष्मी, सरस्वती हैं। मैं बेटियों की पूजा करता था तो कांग्रेस के लोग कहते थे, मैं पाखंड करता हूं। मैं पूछना चाहता हूं कि, क्या बहन-बेटियों की पूजा करना पाखंड होता है..? मैं बेटियों के पैर पखार के पानी माथे से लगाता हूं तो मेरे काम करने की उर्जा कई गुना बढ़ जाती है। हम भारतीय जनता पार्टी में इसलिए है क्योंकि हमें पार्टी के माध्यम से देश की सेवा करना है, जनता की सेवा करना है। जनता की सेवा ही भगवान की पूजा है। भगवान कभी भी 11 रूपए और नारियल से प्रसन्न नहीं होते हैं। भगवान दूसरों की सेवा करने से प्रसन्न होते हैं। इसलिए अपनी अंतिम सांस तक जनता की सेवा करना है।


मोदी जी सबसे लोकप्रिय नेता हैं
पूर्व मुख्य्मंत्री ने कहा कि, प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में एक गौरवशाली, वैभवशाली, शक्तिशाली, सम्पन्न और समृध्द भारत का निर्माण हो रहा है। कांग्रेस के जमाने में तो दुनिया में कहीं भी भारत की कोई इज्जत नहीं थी, भारत को घपले-घोटालों का देश कहा जाता था। पहले छोटे-छोटे से देश हमें डराते थे, अब वही देश दो जून की रोटी के लिए तरस रहें हैं। 2014 के बाद से दुनियाभर में भारत का डंका बजा है। हम चंद्रमा पर पहुंच गए हैं। रूस और युक्रेन के बीच युध्द चल रहा था। वहां भारतीय बच्चे भी फंसे गुए थे। मोदी जी ने एक फोन रूस के राष्ट्रपति को लगाया और एक फोन यूक्रेन के राष्ट्रपित को लगाकर कहा कि, जब भारत के बच्चे हाथों में तिरंगा लेकर निकले तो युध्द थम जाए और ऐसा ही हुआ जब हमारे बच्चे तिरंगा लेकर निकले तो रूस और यूक्रेन दोनों ने युध्द रोक दिया और बच्चे सुरक्षित बाहर निकल आए। हमारे बच्चों के पीछे-पीछे बांग्लादेश और पाकिस्तान के बच्चे भी निकल आए। पूर्व मुख्यषमंत्री श्री चौहान ने कहा कि, मुझे पूरा विश्वास है कि, मोदी जी के नेतृत्व में ही भारत विश्व गुरू बनेगा।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!