Dark Mode
हॉलीवुड फिल्म बार्बी पर पाकिस्तान में रोक

हॉलीवुड फिल्म बार्बी पर पाकिस्तान में रोक

इस्लामाबाद। हॉलीवुड फिल्म बार्बी पर विश्व के कई देशों में रोक लगा दी गई है।बीते सप्ताह भारत में प्रदर्शित हुई बार्बी को लेकर दर्शकों और सेंसर बोर्ड ने कोई आपत्ति दर्ज नहीं है, लेकिन पाकिस्तान में इस पर रोक लगा दी गई है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में फिल्म बार्बी की रिलीज पर रोक लगा दी गई है। पाकिस्तान का फिल्म सर्टिफिकेशन बोर्ड फिल्म को दुबारा रिलीज करने के लिए पंजाब प्रांत के प्रोविंशियल सेंसर बोर्ड की सहमति का इंतजार कर रहा है।


दरअसल, फिल्म के कुछ संवादों पर कट लगाने के बाद फिल्म 21 जुलाई को पाकिस्तान में भी रिलीज हुई थी। लेकिन, फिल्म में आपत्तिजनक सींस होने की वजह से थिएटर से फिल्म के सारे शो हटाए गए हैं। आपत्तिजनक सीन की वजह से लिया गया फैसला पंजाब के प्रोविंशियल सेंसर बोर्ड ने फिल्म के कुछ सींस को आपत्तिजनक मानकर पंजाब में बार्बी की स्क्रीनिंग पर रोक लगाई गई है। पंजाब फिल्म सेंसर बोर्ड के सेक्रेटरी फारुख महमूद ने बताया कि हम फिल्म रिलीज करने से पहले फिर फिल्म को रिव्यू करने वाले हैं। हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि किस सीन की वजह से फिल्म की रिलीज में देरी हो रही है।


पाकिस्तान में फिल्म को रिलीज सर्टिफिकेट देने के लिए रीजनल सेंसर बोर्ड की मंजूरी जरूरी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म में होमोसेक्सुअल थीम की वजह से ये फैसला लिया गया है। सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने इस बारे में ट्वीट भी किया है। एक यूजर ने लिखा है कि बीच शो में थिएटर की लाइट ऑफ कर दी गई और फिल्म की स्क्रीनिंग बीच में ही रोक दी गई। पाकिस्तान के अलावा यूएई, मिस्र, कतर, ईरान और सऊदी अरब जैसे इस्लामिक देशों ने भी फिल्म पर बैन लगाया है।

Comment / Reply From

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!